तिरंगे की रोशनी से जगमग हुआ सरदार सरोवर बांध, पीएम मोदी जन्मदिन पर करेंगे दौरा

अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी का कल जन्मदिन है। वे मंगलवार को 69 साल के होने जा रहे हैं। अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर पीएम मोदी गुजरात में नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध पर जाएंगे। वहीं उनके आगमन को देखते हुए बांध को तिरंगे की तर्ज पर सजाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर मंगलवार को यहां पूजा-अर्चना करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार रात को अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरेंगे। वह मंगलवार सुबह अपने 69वें जन्मदिन के अवसर पर नर्मदा जिले के केवड़िया में बांध स्थल का दौरा करेंगे और जल सर्वोच्च स्तर पर पहुंचने के लिए आयोजित ‘नमामि देवी नर्मदे महोत्सव’ में शामिल होंगे। बता दें कि यहां जल पहली बार सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया है।

मंगलवार सुबह गांधीनगर से केवड़िया के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री पास के गांव रैसान में अपनी मां हीराबा से मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे। नर्मदा के जिला कलेक्टर आई के पटेल ने कहा, ‘‘केवड़िया में बांध स्थल पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री एक सभा को संबोधित करेंगे। हम समारोह के लिए गुंबद के आकार का एक बड़ा पंडाल बनाएंगे जिसमें नर्मदा, भरूच और छोटाउदयपुर जिलों से आने वाले करीब 10 हजार लोग आ सकेंगे।’’