गोली लगने से जवान की हुई मौत, पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट से हुआ खुलासा, कल बताया था मुठभेड़ के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हुई थी मौत

संवाददाता गौरव तिवारी की रिपोर्ट

दंतेवाड़ा : मंगलवार को कटेकल्याण के जंगलों में हुई मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए जवान की मौत एक रहस्य बन गई है। बीते दिन से अब तक में कई अधिकारीयों ने अलग अलग बयान दिया है। कल मुठभेड़ के बाद बताया गया की एक नक्सली मारा गया साथ ही दिल का दौरा पड़ने से एक जवान की मौत हो गई। लेकिन आज पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में खुलासा हुआ की जवान की मौत दिल का दौरा पड़ने से नहीं बल्कि गोली लगने से हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी के बाद मामले की पुस्टि करने के लिए जब दंतेवाड़ा SP अभिषेक पल्लव से पूछा गया तो उन्होंने बताया की मुठभेड़ के दौरान हुई जवान की मौत को लेकर हमें पहले से ही शक था इसीलिए हमने उसका X-REY करवाया था जहाँ पर पता चला की जवान की मौत गोली लगने से हुई है।

सप ने बताया की जवान को मुठभेड़ के दौरान पीछे से इंसास का राऊंड लगा था जो की पेल्विक बोन से टकराकर गोली का डायरेक्शन बदल गया, जिसकी वजह से किडनी को डैमेज करते हुए सीधे दिल में गोली जा लगी जिसकी वजह से जवान से दिल में दर्द होना बताया और मौके पर ही जवान की मौत हो गई।

इस दौरान मौके पर लगातार फायरिंग हो रही थी ऐसे में जवानो ने बताया की सीने में दर्द होना बताया था उसे जवानो द्वारा चेक किया गया लेकिन कहीं गोली लगने के निशान भी नहीं मिले थे, यहां कैंप में मौजूद डोक्टरों ने भी चेक किया लेकिन कही से गोली लगने और एग्जिट की जगह नागि दिख रही थी। चुकी जवान की मौत बैटल फील्ड में हुई थी इसी लिए हमने X-REY करवाया जिसमे पता चला की गोली कंधे में अटकी हुई थी इसलिए कोई एग्जिट पॉइंट नहीं दिख रहा था। ऐसे में किसी भी सामान्य व्यक्ति या एक्सपर्ट को बताना मुश्किल था की जवान की मौत का कारन क्या था।