लोगों ने औरत की कपड़े पहनाकर बाजार में घुमाया नेता को, जानिए आखिर क्या है ये पूरा माजरा…

मैक्सिको. एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें लोगों ने चुनावी वादे पूरे न करने वाले एक नेता को अच्छा सबक सिखाया है। दरअसल लोगों ने उस नेता को महिलाओं के कपड़े पहनाकर पूरे शहर में घुमाया। नेता की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। घटना मैक्सिको की है।

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार- दक्षिणी मेक्सिको के ह्यूक्सटन प्रांत के मेयर जेवियर जिमेनेज की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वो महिलाओं के कपड़े पहने हुए दिख रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार- मेयर ने चुनाव से पहले जनता से किए गए वादे पूरे नहीं किए थे। उसे सबक सिखाने के लिए लोगों ने महिलाओं के कपड़े पहनाकर पूरे शहर में उसका जुलूस निकाला। इतना ही नहीं, लोगों ने स्थानीय नगर निगम के एक अधिकारी लुईस टॉन के साथ भी ऐसा ही सुलूक किया।

तस्वीरों के साथ-साथ एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें लोग हाथों में पोस्टर लिए चल रहे हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वादे पूरे न कर पाने के कारण लोग मेयर को इस तरह घुमा रहे हैं। जो पोस्टर लेकर लोग चल रहे हैं, उस पर लिखा है- ‘ये अपने वादे पूरे नहीं कर पाए।’

एक मेक्सिकन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार- मेयर जेवियर जिमेनेज ने चुनाव से पहले लोगों से वादा किया था कि वो शहर में पानी की व्यवस्था सुधारने के लिए तीन मिलियन पेसो यानी करीब एक करोड़ आठ लाख रुपए आवंटित करेंगे।

किंतु ऐसा करने में वे नाकाम रहे। लोग आरोप लगा रहे हैं कि मेयर ने पानी की व्यवस्था सुधारने के लिए दिए जाने वो पैसों में घोटाला किया है। रिपोर्ट के अनुसार- लोगों ने उन्हें चार दिन तक बंधक भी बनाकर रखा। साथ ही ये धमकी दी कि अगर अगली बार भी वे वादा पूरा नहीं कर पाए, तो उनका सिर मुंडवा दिया जाएगा।