कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए करते हैं म्यूजिक शो, मिलने वाले फंड को करते हैं डोनेट

रायपुर : इश्क़ में धोखा खाये इंसान को सबसे बड़ा सहारा संगीत का ही होता है। इश्क़ में हारे टूटे दिल के दर्द को संगीत में पिरोकर बयां करने से बेहतर को और दूसरा उपाय नहीं हो सकता है। ऐसी ही कहानी है रायपुर में होने वाले कार्यक्रमों में ऑनडिमांड बन चुके निलय की है, जिन्होंने अपने दोस्त मेहुल के साथ मिल कर शुरुआत तो अपने दिल के दर्द को काम करने की की थी लेकिन अब पुरे शहर भर के दर्द को बायत रहे हैं। इन दोनों को आप राजधानी में होने वाले हर दूसरे छोटे-बड़े कार्यक्रम में परफॉर्म करते हुए देख सकते हैं। खास कर आज के टाइम पर जब सोशल मीडिया का प्लेटफार्म सबके लिए खुला है ऐसे में सोशल मीडिया पर कुछ महीने में ही इनकी फैन फॉलोइंग देखने लायक है। इन सबके बीच एक ऐसे दोस्त हनी को कैसे भूल सकते हैं जिसने निलय को उसके टूटे हुए दिल के साथ संभाला और हर कदम पर साथ में खड़ा रहता है।

लेकिन इसके साथ ये दोनों कुछ ऐसा करते हैं जो बड़ा नाम कमा चुके अपने आप को सेलिब्रिटी कहलवाने वाले लोग भी नहीं करते हैं। राजधानी के दोनों म्यूजिकल लड़के गंभीर बीमारियों से लड़ रहे लोगों को संगीत की दवा देने का बीड़ा उठाया है। हर महीने अपने सरे शो कैंसल करके ये उन लोगों के लिए गाते हैं जो लोग गंभीर बीमारियों की जकड में फसे हुए होते हैं। ये लोग डॉक्टरों से बात करके गंभीर बीमारियों से लड़ रहे मरीजों के पास जाते हैं और उनकी फरमाइश के गाने उनके लिए गाकर उनके निराश होचुके मन को तरोताजा करने का प्रयास करते हैं। इसके साथ ही राजधानी की फेमस जगहों पर किये गए आयोजनों में लोगों से मिलने वाली फंडिंग को कैंसर पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए डोनेट करतें हैं।

अब इनका एक और कार्यक्रम होने वाला है जो की भिलाई के सिविक सेंटर में होगा जहां पर कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे बच्चों के लिए इनका बैंड उनकी पसंद के गानो पर परफॉर्म करेगा।

महासमुंद के रहने वाले निलय और उनके दोस्त मेहुल ने दो महीने पहले ही अपना बैंड बनाया था, लेकिन आज के कॉम्पटीशन में काम मिलना उतना ही कठिन है जैसे देश के युवाओं को सरकारी नौकरी। बेरोजगारी से लड़ रहे निलय और उनके बैंड को लगातार मेहनत के बाद महीने में एकात दो काम मिल पता था, लेकिन अपने हर काम को अधूरा छोड़ने वाले निलय ने इस बार हार नहीं मानी और सबकी तरह पैसा कमाने की होड़ से हटकर जिंदगी की जंग लड़ रहे लोगों को खुशियां बाट रहे हैं।