मंत्री अकबर ने कहा मुस्लिम समाज के लोगों को अब पिछड़ा वर्ग का प्रमाण-पत्र बनाने में नहीं होगी दिक्कत, अल्पसंख्यक बच्चों के लिए DMF मद से बनेगा हॉस्टल…

राजनांदगांव। वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के कार्यक्रम में कहा प्रदेश में अल्पसंख्यक सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं। देश में कई जगह घटनाए हुई लेकिन छत्तीसगढ़ इससे बिल्कुल अछूता है। यह कार्यक्रम राजनांदगांव में आयोजन किया गया जिसमें राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेंद्र छाबडा भी मौजूद थे। मंत्री अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अल्पसंख्यक बहुसंख्यकों के साथ मिलजुल कर रहता है।

यहां आपस में एकता है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में अल्पसंख्यक सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं। मुस्लिम समाज के लोगों को पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र बनाने में बहुत दिक्कत है। इसको लेकर प्रदेश के सरकार ने इस प्रक्रिया को सरल बना दिया है। पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र अब सामान्य सभा के जरिये एसडीएम से ही मिल जाएगा। इसके लिए सरकार ने निर्देश जारी कर दिया है।

छत्तीसगढ़ सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा और पेयजल को अपनी प्राथमिकता बताया। वहीं मंत्री अकबर ने बाहर से आकर पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए डीएमएफ मद से अल्पसंख्यकों के लिए हॉस्टल बनाने का आश्वासन दिया। छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सम्मलेन में मंत्री अकबर ने अल्पसंख्यकों बहुसंख्यकों के साथ मिल जुलकर रहने पर जोर दिया।