इनसे मिलिये, बगैर हेलमेट वाहन चलाने पर भी पुलिस नहीं काट सकती इसका चालान, है ये समस्या

नई दिल्ली । केंद्र सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने के बाद से चालान को लेकर तरह-तरह की खबरे आ रही थी। लोग खुले तौर पर इस नियम को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे। पुलिस ने किसी से 23 हजार जुर्माना वसूला तो किसी ने जुर्माना वसूली के बाद अपनी गाड़ी को ही आग के हवाले कर दिया।

वहीं अब जो खबर आ रही है वो इससे बिल्कुल अलग है। गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के बोड़ोली इलाके में एक ऐसा शख्स रहता है जो हेलमेट नहीं पहनता फिर भी पुलिस उसका चालान नहीं काट सकती। यहां परेशानी की वजह आप जो सोच रहे हैं ऐसा बिल्कुल नहीं है। दरअसल उनका सिर इतना बड़ा है कि उसके नाप की हेलमेट मार्केट में तक नहीं है।

शख्स का नाम जाकिर मेमन है। पुलिस ने बगैर हेलमेट गाड़ी चलाते हुए जाकिर को रोक लिया। उसके बाद उन्होंने जब अपनी समस्या बताई तो पुलिस भी हैरान रह गई। वह कोई हेलमेट नहीं पहन सकता क्योंकि कोई भी हेलमेट उसके सिर में एडजस्ट नहीं होता। शख्स ने पुलिस से कहा कि उसने शहर की हर दुकान पर हेलमेट खोजा लेकिन उसे ऐसा कोई हेलमेट कोई नहीं मिला जो उसके सिर में आ जाए। पुलिस ने जाकिर का चालान भी नहीं काटा। पुलिस भी इस सोच में पड़ गई कि अप उसके लिए हेलमेट आए कहां से।