शिक्षक दिवस पर बोले मंत्री मोहम्मद अकबर – परिवार की कोई बालिका अगर शिक्षित होती है तो पूरा परिवार शिक्षित होता है

कवर्धा । आज शिक्षक दिवस है। प्रदेश के सभी स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में मंत्री मोहम्मद अकबर शिक्षक दिवस के अवसर पर जिले के गुरुकुल पब्लिक स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

अपने संबोधन में मंत्री अकबर ने सर्वप्रथम समारोह में मौजूद शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी। उन्होंने इसके बाद मंत्री ने उपस्थित छात्रों को शिक्षक दिवस के मूल कारणों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि यदि जिंदगी में खुशहाली और अच्छे जीवन की की कल्पना है तो शिक्षा है। मुझे खुशी है कि यहां बालक और बालिका दोनों पढ़ते हैं। मैं ये हमेशा से कहता हूं कि अगर परिवार में कोई बालक शिक्षित होता है तो केवल बालक ही शिक्षित होता है, लेकिन अगर परिवार में कोई बालिका शिक्षित होती है तो पूरा परिवार शिक्षित होता है।

उन्होंने देश में लागू नए मोटर व्हिकल एक्ट के बारे में भी जानकारी दी। मंत्री अकबर ने कहा कि यदि नाबालिग अपने घर में बगैर सूचना दिए वाहन चलाते हुए पकड़ा जाता है तो उनके माता-पिता जिनके नाम पर भी गाड़ी होगी उन्हें तीन साल की सजा और 10 हजार रुपए जुर्माना का प्रावधान है। इसके साथ ही लाइसेंस भी 25 साल के बाद बनेगा। देश में ये नए नियम लागू हो गए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी लागू नहीं किया गया है। इसमें विस्तृत अध्ययन के बाद जनता के हित में सरकार फैसला लेगी।