घर के मुखिया ने पत्नी के साथ दो बच्चों को सुलाई मौत की नींद, खुद भी फंदे पर लटके, कुएं में मिली बच्चों की लाश

गढ़वा । झारखंड के गढ़वा जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। एक ही परिवार के चार सदस्यों का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। धुरकी थाना क्षेत्र के रक्शी गांव में रविवार रात ये दर्दनाक घटना घटी है। इलाके में एक शख्स ने दो बच्चों एवं पत्नी की हत्या कर दी और उसके बाद खुद फांसी के फंदे से झूल गया। पुलिस शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गई है घटना के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है।

मरनेवालों में घर के मुखिया शिव कुमार बैठा के साथ ही उसकी पत्‍नी बबीता, बेटी तान्‍या और श्रेया शामिल हैं। शिव कुमार ने पहले तो अपने परिवार की हत्या की फिर खुद भी फांसी लगा ली। प्रथम दृष्टया मामला आर्थिक तंगी से ये वारदात होना बताया जा रहा है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें शिव कुमार बैठा ने आपस में सलाह कर आत्महत्या करने की बात लिखी है।

उसकी पत्नी बबिता और उसकी 6 वर्षिय पुत्री श्रेया का शव घर के पास में स्थित एक कुएं से मिला है। जबकि 10 वर्षीय बेटी तान्या का शव घर में ही मिला। उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा मिला है। घटना के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। फिलहाल पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है।

बता दें कि इससे पहले प्रदेश के भिलाई शहर में भी ऐसी ही घटना हुई है। मां अपने दो मासूम बच्चों की हत्या कर खुद फांसी पर झूल गई। एक मासूम महज पांच साल की ही थी। निर्दयी मां ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। वहीं एक 11 साल के बेटे को भी फांसी पर लटका कर खुद भी झूल गई।