नक्सल क्षेत्र से जुड़े लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए गया लगाया कैंप, 500 से ज्यादा लोग हुए शामिल …

बस्तर। थाना दरभा क्षेत्र के अंर्तगत अतिसंवेदनशील ग्राम भडरीमहु में दिनांक 12.12.2019 को पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. के दिशा निर्देश एवं जगदलपुर के पुलिस अधीक्षक दीपक झा के नेतृत्व में आमचों बस्तर-आमचों पुलिस सामुदायिक पुलिस एवं ग्राम संपर्क अभियान संचालित किया गया।

ताकी पुलिस महानिरीक्षक एंव पुलिस अधीक्षक द्वारा लगातार नक्सल क्षेत्र में पुलिस का संपर्क बनाये ताकी पुलिस और जनता के बीच के दूरी नक्सल से जुड़े लोंग मुख्य धारा में लाने का प्रयास किया जा रहा है। ग्राम भडरीमहु में कार्यक्रम के दौरान लगभग 500 से अधिक लोग भडरीमहु, कॉदानार, ककालगुर ग्राम से लोग सम्मलित हुए। इस कार्यक्रम में पुलिस ने नक्सल विचारधारा से दूर रहने एवं नई पीढ़ी को प्रशासन और पुलिस से जुड़कर विभिन्न सेवाओं का लाभ उठाने का सलाह दिए।

इस कार्यक्रम में दो भडरीमहु के सक्रिय महिला नक्सलियों के परिवार जन भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए, उनके द्वारा भी अपने परिजनों को नक्सल गतिविधी से त्यागकर मुख्यधारा शामिल होने एवं आत्म समर्पण करने हेतु अपील किया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों को कंबल स्वेटर,जूते-चप्पल, मोजे, कापी-पेन खेल सामाग्री बांटा गया है।

शाथ ही कार्यक्रम में मेडिकल कैंप भी लगाया गया था। जिसमें बच्चों महिलाओं को मुख्य रुप से फोकस करते हुए, जॉच एवं साफ सफाई की जागरुकता डॉक्टरों के टीम द्वारा दिया गया। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ को मिले तीन प्रशिक्षु आईपीएस भी सम्मलित हुए थे।