केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान छत्तीसगढ़ दौरे पर कांग्रेस ने किए सवाल…

रायपुर। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने एक बयान में कहा है कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान छत्तीसगढ़ की गृहणियों से माफी मांगे।

अच्छे दिनों का वादा कर, महंगाई कम करने का भरोसा जताकर, आयकर मुक्त भारत की बात कर, गैस सिलेंडर की सब्सिडी छोड़ने का आव्हान कर जनता से मत प्राप्त किया और 2014 लोकसभा चुनाव में प्रदेश के 11 सीटो में 10 सांसद तथा 2019 लोकसभा चुनाव में 11 सीटों में 09 सांसद जीतकर छत्तीसगढ़ की जनता ने दिल्ली भेजा और पूर्ण बहुमत की सरकार बनी, मगर आज उन भरोसे के साथ विश्वासघात हो रहा है।

गैस सिलेंडर की कीमत आसमान छू रहा है, पिछले सात महीने में 284 रूपये महंगी हुई, लगता है कि प्रधानमंत्री जी के उज्वाला योजना, हर गरीब से गरीब व्यक्ति के पास पहुंच रहा है, सिर्फ प्रचार तंत्र के माध्यम से, सब्सिडी लूट तंत्र जारी है। दिल्ली चुनावी हार से बौखलाई भाजपा जनता से बदला ले रही है। तेल और खाने-पीने की चीज़ों के दाम पहले ही आसमान पर हैं, अब पहले से महंगी गैस को 150 रु और महंगा कर दिया जाना छलावा है।


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि जब देश की जनता ने सिलेंडर की सब्सिडी छोड़ दी, डीज़ल और पेट्रोल की सब्सिडी छोड़ दी, देश का अरबों-खरबों रुपया बचाया तो उसके बाद आखिर डीज़ल-पेट्रोल और गैस इतनी महंगी क्यों? आखिर क्या कारण है उन रुपयों का लाभ जनता को नही मिल रहा है, कारण स्पष्ट यही है कि देश के बड़े उद्योगघराने का कर्ज़ा माफ कर दिया जा रहा है, जो देश की आम गरीब जनता के साथ धोखा है।