सीएम भूपेश बघेल हेलीकॉप्टर से आज पहुंचे, सुकमा आदिवासी ग्रमीणों को जीवन निर्वाह के लिए बताये कई तरीके…

सुकमा : आज सीएम भूपेश बघेल हेलीकॉप्टर से सुकमा पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओ के द्वारा हेलीपेड पर ही जोशीला भाव से स्वागत किया गया। आदिवासी ग्रमीणों को जीवन निर्वाह के लिए कार्य करने के तरीके बताये। मंत्री कवासी लखमा ने आदिवासियों को अपने गांव में कार्य करने की अपील भी किये।

उन्हें पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश जाने के लिए मना किया गया, और गोठान से ही जीवन निर्वाह के कई तरीके बताए। देशी व्यवस्था में बैठे मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की बात को ध्यान पूर्वक सुना और फिर ग्रामीणों ने अपने मुखिया को गोठान के खाद से लगाया देशी सब्जी का तोहफा दिया। गोठान में वृक्षारोपण भी किये।

मुखिया ने आंगनबाड़ी में बच्चों को अंडा व भोजन परोसा। कार्यकर्ताओ ने मुखिया का बाइक रैली निकाल कर स्वागत किये और सुकमा में पहली बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ का राजगीत गया। मंत्री लखमा, जयसिंह अग्रवाल, विक्रम मंडावी, लखेश्वर बघेल, सांसद दीपक बैज प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी मौजूद रहे। सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में सभास्थल पर 5 एम्बुलेंस भी खनिज मद से दिया गया। साथ ही सीएम ने हरी झंडी दिखाई और 168 करोड़ कामो का लोकार्पण किया।