बड़ी खबर : बीजेपी सांसद लखन लाल साहू बोले- मैं अपने कमरे में लॉक रखता हूँ ब्लैकमनी, भाजपा की खोल दी पूरी पोल,चौंकाने वाले दर्जनों खुलासा…

नई दिल्ली/ रायपुर. देश की तक़दीर बनाने वाली संसद में जो नेता भारत के भाग्य विधाता बनकर बैठते हैं, आज उन्हीं में से एक लखनलाल साहू पर बड़ा खुलासा हुआ है. 2014 मे साहू बीजेपी की तरफ से पहली बार सांसद बने थे. टीवी-9 भारतवर्ष के खुफिया कैमरे पर उन्होंने अपनी चुनावी जीत की पूरी इनसाइड स्टोरी खोली.

नई दिल्ली के अपने घर पर साहू ने ऐसी ऐसी बातें कहीं कि टीवी-9 भारतवर्ष की अंडरकवर टीम हैरत में ही पड़ गई. टीम ने उन्हें बताया कि वो एक ऐसी कंपनी से हैं, जो नेताओं को चुनावी ख़र्च के लिए करोड़ों रुपये दिलाती है. बस फिर क्या था, ज़्यादा से ज़्यादा फंड जुटाने के चक्कर में साहू ने बताया कि पिछले चुनाव में उन्होंने 15 करोड़ रुपए खर्च किए थे लेकिन दूसरी बार चुनाव में ज़्यादा खर्चा करना पड़ता है.

लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– लास्ट टाइम का तो क्या है, लास्ट टाइम लगभग हमको 15 के आसपास हुआ था
अंडरकवर रिपोर्टर– 15 करोड़?
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– हम्म
अंडरकवर रिपोर्टर– 15 करोड़ तो!
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– 8 है न 8 विधानसभा क्षेत्र है, काफी बड़ा विधानसभा क्षेत्र है
साहू ने खुफिया कैमरे पर बताया कि चुनाव के दौरान वो 400 गाड़ियों का काफिला चलाते हैं. और तो और उन्होंने ये भी माना कि वो प्रचार के दौरान लोगों को रुपये बांटते हैं. आपको बता दें कि दोनों ही चीज़ें चुनाव आयोग के कानून का माखौल उड़ाने में आती हैं.
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– गाड़ी के अलावा क्या है, नकदी बांटनी पड़ती है
अंडरकवर रिपोर्टर– कैश में देना पड़ता है?
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– जैसे क्या होता है, चुनाव के आदमी मीटिंग करते हैं, समाज के कम्युनिटी वाले लोग
अंडरकवर रिपोर्टर– जी
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– वो डिमांड करते हैं, हमको ये चाहिए, ये चाहिए, अपने जैसे ज़रूरत की चीज़
अंडरकवर रिपोर्टर– हम्मम, बिल्कुल
 साहू चुनाव आयोग की सख्ती से सहमे हुए भी दिखते हैं. वो बताते हैं कि ‘इतनी सख़्ती है, तो ज़्यादा सामान बांटने का नहीं, ज़्यादा नकदी ज़्यादा बंटता है’.
बातों ही बातों में वो मानते हैं कि चुनाव में शराब भी जमकर बंटती है. साहू खुलासों की कड़ी में इतने पर ही नहीं थमे. बताते रहे तो बताते ही चले गए. TV 9 भारतवर्ष की अंडरकवर टीम के ख़ुफ़िया कैमरे पर उन्होंने कहा कि देश के बड़े नेताओं की रैलियों में करोड़ों रुपये का कालाधन ख़र्च होता है.
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– अभी सबसे पहले तो मेरे ख़्याल से अमित शाह जी का होगा या प्रधानमंत्री जी का होगा, उसमें हमको पूरा मैनेज करना होगा
अंडरकवर रिपोर्टर– हम्मम
अन्य व्यक्ति– उसमें 30 लाख रुपये, 40 लाख रुपये
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– 30 लाख नहीं भइया, 1 करोड़ 10 लाख में किए हैं प्रधानमंत्री का, बाकी लोगों का तो कम करेंगे, लेकिन प्रधानमंत्री का दे दिया, तो करना तो पड़ेगा चुनाव है
साहू बूथ लेवल पर खर्चे गिनाते हैं और ये भी बताते हैं कि चाहे वोटर को देना हो या कार्यकर्ता को लेकिन पैसा कैश में ही खर्च होता है. अपने संसदीय क्षेत्र में वो कई तरह की संस्थाओं को ब्लैकमनी बांटते हैं. TV 9 भारतवर्ष की अंडरकवर टीम के सामने बीजेपी सांसद साहू ने ख़ुलासा किया कि चुनाव के लिए करोड़ों रुपये का काला धन वो अपने बेटे के ज़रिए मंगवाते हैं.
साहू ने ख़ुफ़िया कैमरे पर ख़ुद ही क़ुबूल किया कि वो अपने हाथों से कालाधन ले जाकर अपने कमरे में रखते हैं. इतना ही नहीं ब्लैकमनी लाने-ले जाने के लिए वो अपनी कार का भी बेख़ौफ़ होकर इस्तेमाल करते हैं क्योंकि, वो ख़ुद कह रहे हैं कि उनकी गाड़ी भला कौन रोकेगा?
अंडरकवर रिपोर्टर– बेस्ट है न, 50 लाख अभी इनकी गाड़ी में कैश रखवा देंगे, 50 लाख बाद में आपकी गाड़ी में कैश रखवा देंगे, ख़त्म कहानी, सबसे बेस्ट और इनकी गाड़ी तो कोई रोकेगा भी नहीं, हिम्मत भी नहीं है चेक करने की किसी की?
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– हमको कोई नहीं रोकेगा
अंडरकवर रिपोर्टर– फिर तो दिक्कत ही नहीं है कोई, बेस्ट हो गया?
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– हम तो यहीं से सीधा ट्रेन पकड़े, सीधा घर, कुछ ज़रूरत नहीं है, लॉक रहता है हमारा रूम, उसमें कोई कुछ देखने की ज़रूरत नहीं, जांच–वांच कुछ नहीं
 बीजेपी सांसद लखन लाल साहू ने खूब खुलासे किए लेकिन सबसे बड़ा खुलासा तो उन्होंने ये किया कि वो पैसे लेकर संसद में सवाल उठा सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी और पूरी बीजेपी को अपने सांसद लखन लाल साहू के ख़ुलासों पर हैरानी ज़रूर हो रही होगी. मगर, पीएम को इस बात का अंदाज़ा भी नहीं होगा कि उनकी पार्टी के सांसद लखन लाल उन्हें क्या कह गए? लखन लाल साहू ने ख़ुफ़िया कैमरे पर ये तक कह दिया कि नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने हैं. उन्हें सीएम और पीएम का फ़र्क़ नहीं मालूम.
अंडरकवर रिपोर्टर– इन्होंने बोला कि 15 लाख करोड़ रुपये वापस आ गए हमारे पास, जो ब्लैकमनी थी, बताओ मतलब क्या मतलब हुआ? जितने पैसे रोटेशन में थे, वही पैसे वापस आ गए
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– वो समझ नहीं पाए, पहली बार बना है, इतने बड़े देश का सिस्टम अलग रहता है, मुख्यमंत्री वाला मामला दूसरा रहता है
अंडरकवर रिपोर्टर– हां
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– वो इतना गंभीरता से उसका आंकलन नहीं कर पाए, उसको (पीएम मोदी) मिसगाइड करके उसको करा दिए, जो भी अधिकारी किए होंगे, ये सब उनका जो भी
अंडरकवर रिपोर्टर– हम्मम, बताओ फायदा क्या हुआ इसका आपने मतलब उल्टा हमारी?
लखन लाल साहू, बिलासपुर से बीजेपी सांसद– सारे व्यापारी लोग नाराज़ हैं, GST से उतना नाराज़ नहीं हैं जितना इससे नाराज़ हैं, GST में तो टैक्स देना है, वो तो जितना माल बेचोगे उतना टैक्स देना है, इसमें क्या है कि अनावश्यक रूप से परेशानी हुआ, सिस्टम में जो पूरा व्यवधान हुआ, जिसके कारण से लोगों का इतना धंधा बैठ गया, कारोबार बैठ गया, सब बेकार का नुकसान हुआ है न इसमें.
बीजेपी सांसद लखन लाल साहू ने अपने स्टिंग में एक से बढ़कर एक खुलासे तो किए ही लेकिन पीएम मोदी को लेकर भी कई टिप्पणियां कर दीं.

साभार- tv9 भारतवर्ष